बेटी पढ़ाओ, अगर बीवी पढ़ाना है तो सोच लो?

देश में ऐसे कई पत्नियों से जुड़े हुए कई मामले आ चुके हैं यह मामला बेहद की वायरल हो रही है, काफी सुर्खियां बटोर रही है सोशल मीडिया में देश-विदेश में काफी वायरल हो रही। ऐसे पुरुषों की दिमाग की बत्ती खोलने वाली ही है जो अपने बीवी को पढ़ा रहे हैं ताकि अफसर बने। उनके मन में भी शंका पैदा करने लग गया है कहीं वह बड़ा पद नौकरी मिल गई तो मेरे को तो नहीं छोड़ देगी। इतिहास में भी औरतों को पर्दा में रहना घर के चारदीवारी में,रहना, और औरत को घर की इज्जत माना गया है। पहले औरतों का काम केवल घर में खाना बनाना और पुरुषों को काम था कमा कर देना। लेकिन अब जमाना उल्टा हो गया है, हालांकि यह मामला फैमिली कोर्ट में है एसडीएम बनी ज्योति मौर्य अपने पति अतुल मौर्य से तलाक चाहती है। लेकिन उनके पति के आरोप को देखें तो काफी गंभीर आरोप है, अतुल मौर्य की पत्नी एसडीएम बनने के बाद तेवर काफी बदल गया, होमगार्ड के कमांडर, ट्रिपल स्टार अफसर, के साथ अवैध संबंध में पकड़ी गई। लेकिन पति के आरोप के हिसाब से पत्नी के मर्जी से ही अवैध संबंध हुआ होगा। लेकिन बेचारा सफाई कर्मी अपने, पत्नी को पढ़ा करके एसडीएम बनवाया उसी के अरमान पर कितना असर पड़ा होगा बेचारा रोते-रोते थाना में शिकायत करने पहुंचे। सोशल मीडिया में जो भी उनका फोटो आ रहा है केवल रोते हुए दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया में तो ऐसा मामला आ रहा है कई अपने पत्नियों को जो ऐसा पढ़ा रहे थे वापस घर बुला लिए, सामाजिक दृष्टि से ऐसा जो सच्चे पत्नी है उनके मन में भी ज्योति मौर्या ने औरत होकर के, उनके ऊपर भी शंका पैदा करने पर स्थिति ला दिया। एसडीएम पत्नी के ऊपर भ्रष्टाचार के कई सबूत उनके पति ने दिए और उनका मामला योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री एवं यूपी का एक हाईप्रोफाइल मामला बन चुका है। एसडीएम पत्नी ने उनका व्हाट्सएप हैक करने का आरोप लगाया है,। मामला थाना और फैमिली कोर्ट में है। और अतुल मौर्य के समर्थन में ज्यादा पुरुष लोग दिखाई दे रहे हैं और यह मामला पुरुष और महिला जैसा हो चुका है क्या महिलाएं ज्योति मौर्य की सपोर्ट करेंगे?

अरे ऐसे कई मामले हैं इस को जूम करके पढ़ो, भले ही लोकतंत्र में राजनीतिक पार्टियों ने औरतों के लिए अच्छा कानून बनाया है पर उसका दुरुपयोग भी हो सकता है पीड़ित पुरुष भी हो सकते हैं पर मान्यता ज्यादा महिलाओं को मिलता है क्या करें इसी में, आपत्ती एवं खेद है। महिलाओं को प्राथमिकता एवं आरक्षण मिल रहा है। पतियों का भरोसा टूटने वाला यह खबर है। एवं पुरुषों को सावधान करने के लिए यह न्यूज़ है। आने वाला समाज के लिए कितना प्रभावित कर सकता है। क्योंकि ऐसे ऐसे मामले आने वाले समय में बहुत आएंगे क्योंकि यह कलयुग है। मान्यताओं में भले ही शारीरिक संबंध बनाना अमान्य है लेकिन मर्जी से संबंध बनाना कलयुग में मान्य है। पुरुष बेचारा कुछ नहीं कर सकता बस फैमिली कोर्ट में जा सकता है और न्याय कब मिलेगा इसका समय लग जाएंगे।??

एक बात और है औरत जब कमाने लग जाती है, अपने पति से ज्यादा पैसा कमाने लग जाती है, पतियों पर राज करने लग जाती है, पतियों को घर का काम करवाती है झाड़ू पोछा लगावाती है,, कई पुरुष अपनी इज्जत (अपनी बदनामी)के लिए यह बात सार्वजनिक नहीं करते, बहुत पुरुषों को तकलीफ होता है, जिंदगी घुट घुट के कट जाती है। बड़ा तकलीफ़ है,,,। इसीलिए ग्लोबल न्यूज़ कहता है जागरूक बनाओ और समझदार हो आने वाला अपने बीते हुए एवं आसपास के माहौल देखकर जरूर फैसला करें। सावधान रहें और सतर्क रहें। ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है।

guruglobal

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *